वर्किंग कैपिटल लोन क्या है?

वर्किंग कैपिटल लोन एक ऐसा लोन है जो किसी बिजनेस के दैनिक कार्यों के धन संबंधी जरुरतों को पूरा करने के लिए लिया जाता है। इन लोन का उपयोग लांग टर्म इंवेस्टमेंट या प्रॉपर्टी खरीदने के लिए नहीं किया जाता है। वर्किंग कैपिटल लोन का उपयोग बिजनेस की शॉर्ट टर्म आवश्यकताओं को पूरा करने वाली वर्किंग कैपिटल प्रदान करने के लिए उपयोग किया जाता है। उन जरूरतों में पेरोल, किराया और लोन भुगतान जैसी लागतें शामिल हो सकती हैं। 

रिटेल विक्रेताओं को उचित मात्रा में माल की आपूर्ति करने के लिए, मैन्यूफैक्चरर आमतौर पर गर्मी के महीनों के दौरान अपनी अधिकांश उत्पादन गतिविधि का संचालन करते हैं, चौथी तिमाही के लिए सूची तैयार करते हैं। फिर, जब वर्ष का अंत आता है, रिटेल विक्रेता मैन्यूफैक्चरर खरीद को कम कर देते हैं क्योंकि वे अपनी सूची के माध्यम से बिक्री पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जो बाद में मैन्यूफैक्चर सेल्स को कम करता है। 

इसे भी पढ़ें

instant business loan

Ziploan व्यवसायों के लिए लोकप्रिय लोनदाता है।

Icon1

न्यूनतम कागजात

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं है

Icon4

प्री-पेमेंट चार्जेंस फ्री

6 EMI का भुगतान करने के बाद

Icon3

सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन

रकम आपके बैंक खाते में

बुनियादी समस्याओं का हल

राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?