वर्किंग कैपिटल लोन कैसे काम करता है?

अगर एक लाइन में कहें तो वर्किंग कैपिटल लोन बिजनेस को चलाने का काम करता है। व्यवसायों को चलाने में या तत्काल खर्चों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त कैश की आवश्यकता होती है। क्या होगा यदि आपके पास पर्याप्त धन नहीं है? आप परिवार और दोस्तों से कैसे उधार लेंगे? या, इससे भी बदतर, कर्ज में डूबो? 

वर्किंग कैपिटल लोन एक शॉर्ट टर्म लोन है जो इन्वेंट्री, प्राप्य खातों के लिए रखी गई अन्य संपत्तियों के आधार पर मिलता है। इस प्रकार का फाइनेंस व्यवसायों को मौजूदा प्रॉपर्टीज को बेचने के बिना अतिरिक्त धन का इंतजाम हो सकता है। 

वर्किंग कैपिटल लोन आमतौर पर बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों द्वारा पेश किए जाते हैं, लेकिन वे कुछ रिस्क के साथ आते हैं। उदाहरण के लिए, लोनदाता को सेक्योरिटी की आवश्यकता हो सकती है या अनसेक्योर्ड लोन की तुलना में उच्च ब्याज दर वसूल सकता है। इसके अलावा, उधारकर्ताओं को सावधानीपूर्वक विचार करना चाहिए कि क्या उधार ली गई राशि उनकी तत्काल जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त है। 

इसे भी पढ़ें

instant business loan

Ziploan व्यवसायों के लिए लोकप्रिय लोनदाता है।

Icon1

न्यूनतम कागजात

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं है

Icon4

प्री-पेमेंट चार्जेंस फ्री

6 EMI का भुगतान करने के बाद

Icon3

सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन

रकम आपके बैंक खाते में

बुनियादी समस्याओं का हल

राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?