बिजनेस लाइन ऑफ क्रेडिट

आपके लघु उद्योग को बढ़ने में मदद करने के लिए, बिजनेस क्रेडिट लाइन सही विकल्प हो सकती है। क्रेडिट लाइन के जरिए आप अपनी तात्कालिक व्यावसायिक आवश्यकताओं जैसे कच्चे माल की खरीद, वर्किंग कैपिटल, या इनवाइस के भुगतान के लिए 1.5%* ब्याज दर (प्रति माह) के साथ 3 रुपये लाख तक का तत्काल लोन प्राप्त कर सकते हैं।

instant business loan

Ziploan व्यवसायों के लिए लोकप्रिय लोनदाता है।

Icon1

न्यूनतम कागजात

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं है

Icon4

प्री-पेमेंट चार्जेंस फ्री

6 EMI का भुगतान करने के बाद

Icon3

सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन

रकम आपके बैंक खाते में

बिजनेस क्रेडिट लाइन की विशेषता और लाभ

क्रेडिट लाइन होने प्राप्त होने पर पास में फंड न होने पर भी बिजनेस की आवश्यकताएं पूरी हो जाती हैं। इसी के साथ क्रेडिट लाइन की विशेषताएं और लाभ जानिए।

  • आपकी शॉर्ट टर्म फंड आवश्यकताओं के लिए शॉर्ट टर्म फाइनेंसिंग
  • 3 लाख रुपये तक आसान तरिके से फंड की उपलब्धता 
  • कम ब्याज दर – 1.5%* प्रति माह
  • 60 दिनों तक यानी 2 माह तक चुकौती अवधि
  • ऐप-आधारित सुविधाजनक निकासी और रिपेमेंट
  • एकमुश्त प्रोसेसिंग शुल्क
  • बिजनेस क्रेडिट लाइन का लाभ उठाकर अपने बैंक खाते में तत्काल धन प्राप्त कर सकते हैं

आप अपने कर्मचारियों को सैलरी, वर्किंग कैपिटल का प्रबंधन, या इन्वेंट्री जैसे शॉर्ट टर्म खर्चों को वित्तपोषित करने के लिए कम ब्याज वाली बिजनेस क्रेडिट ऑफ लाइन का उपयोग कर सकते हैं। 

बिजनेस की आवश्यकताओं की पूर्ती क्रेडिट ऑफ लाइन के जरिए हो सकती है।

बिजनेस लाइन ऑफ क्रेडिट क्या है?

आपके व्यवसाय को बढ़ने के लिए शायद समय-समय पर वर्किंग कैपिटल की आवश्यकता होती है। छोटे व्यवसायों को कभी-कभी देर से इनवाइस भुगतान, इमरजेंसी खर्च, या अन्य शॉर्ट टर्म स्थितियों के कारण कैश फ्लो की समस्या होती है। इस तरह के व्यवसायों के लिए, अतिरिक्त धन का उपयोग करने में सक्षम होने से कठिन समय से बचने और शीर्ष पर आने में मदद मिल सकती है।

व्यापार को सुचारु रुप से चलाने के लिए क्रेडिट ऑफ लाइन का विकल्प बहुत बेहतरीन है। अधिकांश छोटे व्यवसाय फाइनेंस के लिए क्रेडिट ऑफ लाइन चुनते हैं।

आप बिजनेस लाइन ऑफ़ क्रेडिट का कैसे लाभ उठा सकते हैं

एक व्यवसाय को चलाने के लिए वर्किंग कैपिटल की आवश्यकता होती है, लेकिन कभी-कभी जरूरत पड़ने पर हाथ में पर्याप्त नहीं होता है। सबसे बड़े ग्राहक को आपको भुगतान करने में लंबा समय लग सकता है, या आपको कोई बड़ी खरीदारी करनी पड़ सकती है। 

इस तरह के वर्किंग कैपिटल के मुद्दे आपके व्यवसाय को नुकसान पहुंचा सकते हैं और इसकी स्थिरता को खतरा पैदा कर सकते हैं। अच्छी खबर यह है कि यदि आपके पास लाइन ऑफ क्रेडिट है, तो आप इस तरह की चुनौतियों का आत्मविश्वास के साथ सामना कर सकते हैं, यह जानते हुए कि आपके पास पूंजी तक पहुंच है। व्यवसायों के लिए और अधिक तेज़ी से पूरा करने के लिए बिजनेस लाइन ऑफ क्रेडिट होना एक शानदार तरीका है।

क्रेडिट ऑफ लाइन कैसे उपयोगी हो सकती है, इसके कुछ उदाहरण निम्नलिखित हैं:

  • बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने कार्यबल का विस्तार करना
  • नए उपकरण की खरीद
  • तत्काल व्यावसायिक भुगतान करना
  • कई नए स्थानों पर विस्तार करना या एक नया कार्यालय खोलना
  • छुट्टियों के मौसम के लिए अतिरिक्त इन्वेंट्री तैयार करना

व्यवसाय के मालिक अक्सर अपने कैश फ्लो को ऑफ मौसम के दौरान चलाने के लिए लाइन ऑफ क्रेडिट का उपयोग करते हैं, जब काम की कमी होती है, या जब बिक्री अस्थायी रूप से कम हो जाती है। तब बिजनेस लाइन ऑफ क्रेडिट उन मालिकों की मदद कर सकती है जो कैश या कैश फ्लो की अस्थिरता के साथ चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।

चूँकि ज़रूरत पड़ने पर आपके पास फ़ंड तक पहुँच होगी, बिजनेस लाइन ऑफ क्रेडिट आपको अपने व्यवसाय को कम तनावपूर्ण तरीके से चलाने में मदद कर सकती है। एक बार जब आप अपनी धनराशि प्राप्त कर लेते हैं, तो अपने व्यवसाय की क्रेडिट ऑफ लाइन को चुकाने में सक्षम होना आसान बात है, फिर अगली आवश्यकता होने पर इसका फिर से उपयोग करें।

बिजनेस लाइन ऑफ क्रेडिट लोन के लिए आवेदन कैसे करें?

ZipLoan से आपके व्यवसाय के लिए लाइन ऑफ़ क्रेडिट प्राप्त करना बहुत आसान है। ZipLoan से लाइन ऑफ क्रेडिट प्राप्त करने के लिए हमारा ऐप डाउनलोड करें और:

  • अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर के साथ साइन अप करें
  • अपनी लोन पात्रता जांचने के लिए अपने मूल विवरण भरें
  • अपने पैन कार्ड और आधार कार्ड के आधार पर रीयल-टाइम सशर्त ऑफ़र प्राप्त करें
  • कुछ दस्तावेज़ अपलोड करें - एड्रेस प्रूफ, बैंक स्टेटमेंट और ITR
  • अब अनुमोदन के लिए एक ऐप पर अपने लोन आवेदन की स्थिति को ट्रैक करें
  • लोन आवेदन स्वीकृत हो गया है और पैसा सीधे आपके बैंक खाते में स्थानांतरित कर दिया गया है

बुनियादी समस्याओं का हल

राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?