सर्विस एंटरप्राइज़ के लिए बिज़नेस लोन

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग यानी एमएसएमई कारोबार में सर्विस एंटरप्राइज एक ऐसा सेक्टर है जिसे सदाबहार सेक्टर कहा जाता है। सर्विस सेक्टर के बिजनेस में ग्राहको को सेवा देने का कार्य किया जाता है। सेवा सेक्टर होना की वजह से इस सेक्टर के बिजनेस में आधुनिक तकनिक का उपयोग अधिक होता है। जिसके लिए अधिक धन की आवश्यकता होती है। सर्विस एंटरप्राइज़ का संचालन बिजनेस लोन के जरिए आसानी से किया जा सकता है। सर्विस सेक्टर के बिजनेस को ZipLoan कंपनी 7.5 लाख रुपये का बिजनेस लोन, बिना कुछ गिरवी रखे, सिर्फ 3 दिन* में मिलता है।

instant business loan

Ziploan व्यवसायों के लिए लोकप्रिय लोनदाता है।

Icon1

न्यूनतम कागजात

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं है

Icon4

प्री-पेमेंट चार्जेंस फ्री

6 EMI का भुगतान करने के बाद

Icon3

सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन

रकम आपके बैंक खाते में

ZipLoan से सर्विस एंटरप्राइज़ के लिए बिजनेस लोन

देश की प्रमुख एनबीएफसी ZipLoan कंपनी एमएसएमई सेगमेंट के बिजनेस को बिजनेस लोन प्रदान करने का कार्य करती है। ZipLoan द्वारा इस बात को समझा जाता है कि सर्विस सेक्टर का कारोबारी अपना अधिकतर बिजनेस उधारी पर करता है। कारोबारी पहले सर्विस मुहैया करा देता है उसको पेमेंट बाद में मिलती है। सर्विस सेक्टर के कारोबारियों के ग्राहकों में आम पब्लिक के लेकर कार्पोरेट तक शामिल होता है। ZipLoan द्वारा सभी सर्विस एंटरप्राइज़ को 7.5 लाख रुपये तक का वर्किंग कैपिटल लोन के रुप में बिजनेस लोन, बिना कुछ गिरवी रखे, सिर्फ 3 दिन* में प्रदान किया जाता है।

कम पूंजी वाले कारोबारियों का पैसा जब मार्केट में लग जाता है तब उन्हें अपना बिजनेस चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अगर ऐसे कारोबारियों को बिजनेस लोन की सहायता मिल जाती है तो उनके लिए बिजनेस करना बहुत असान हो जाता है।

सर्विस एंटरप्राइज कारोबारियों की ऐसी ही समस्याओं को देखते हुए नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी – एनबीएफसी ZipLoan द्वारा 7.5 लाख तक का बिजनेस लोन, बिना कुछ गिरवी रखे, सिर्फ 3 दिन में प्रदान किया जाता है।

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग यानी एमएसएमई कारोबार में सर्विस एंटरप्राइज एक ऐसा सेक्टर है जिसे सदाबहार सेक्टर कहा जाता है। सर्विस सेक्टर एंटरप्राइज में निम्न कारोबार आते हैं:

  • मीडिया एजेंसी
  • होटल
  • टेक्नोलॉजी प्रोवाइडर
  • सैलून / बुटिक
  • कूरियर कंपनी
  • मोबाइल / कंप्यूटर पार्ट्स विक्रेता
  • टेलीकॉलर कंपनी
  • विडियो / फिल्म मेकिंग

इत्यादि सहित वह सभी काम सर्विस एंटरप्राइज में आते हैं जिनको दूसरे के लिए किया जाता है। बेसिकली हम इसको यह भी कह सकते हैं कि जब किसी की जरूरत को पूरा करने के लिए कोई काम किया जाता है तो वह सर्विस की कैटेगरी में आता है।

सर्विस एंटरप्राइज़ के लिए ZipLoan से बिज़नेस लोन

ZipLoan द्वारा इस बात को समझा जाता है कि सर्विस सेक्टर का कारोबारी अपना अधिकतर बिजनेस उधारी पर करता है। कारोबारी पहले सर्विस मुहैया करा देता है उसको पेमेंट बाद में मिलती है। सर्विस सेक्टर के कारोबारियों के ग्राहकों में आम पब्लिक के लेकर कार्पोरेट तक शामिल होता है।

ऐसे में सर्विस एंटरप्राइज़ के मालिकों को सबसे अधिक तब पैसों की कमी से जूझना पड़ता है जब उन्हें पेमेंट मिलने में देरी होती है। चूंकि कारोबारी अपना पैसा पहले ही मार्केट में लगा चुका होता है ऐसे में उसे अपने बिजनेस का वर्किंग कैपिटल मैनेज करने में और अपने कर्मचारियों को सैलरी इत्यादि देने में पैसों की दिक्कत होती है।

इस कंडीशन में कारोबारी अपना बिजनेस बढ़ाने के बारे में सोच भी नहीं पाता है, वह सिर्फ इतना चाहता है कि उसका बिजनेस बस किसी तरह चलता रहे। लेकिन अब आपको जानकारी देते हुए हमें बेहद ख़ुशी हो रही है कि अब सर्विस सेक्टर के किसी भी कारोबारी को अपना बिजनेस चलाने के लिए पैसों की कमी से बिल्कुल भी नहीं जूझना पड़ेगा।

अब सभी सर्विस एंटरप्राइज़ के मालिक देश की प्रमुख एनबीएफसी ZipLoan से 7.5 लाख तक का बिजनेस लोन, बिना कुछ गिरवी रखे, सिर्फ 3 दिन* में प्राप्त कर सकते हैं। सर्विस एंटरप्राइज़ के लिए बिजनेस देने का काम ZipLoan कंपनी द्वारा बहुत असान शर्तों पर किया जाता है।

ZipLoan से मिलने वाले सर्विस एंटरप्राइज़ के लिए बिजनेस लोन की शर्ते

देश की अग्रणी नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी ZipLoan द्वारा इस बात का खास ध्यान रखा जाता है कि पैसों की कमी के चलते किसी का कारोबार न प्रभावित हो इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखा जाता है कि अधिक शर्तों के चलते कहीं ऐसा न हो कि किसी कारोबारी को बिजनेस लोन न मिल सके।

इस सब बातों को ध्यान रखते हुए ZipLoan द्वारा दिए जाने वाले बिजनेस लोन की शर्ते बहुत असान रखी गई हैं, ताकि अधिक से अधिक सर्विस एंटरप्राइज़ कारोबारियों को बिजनेस लोन का लाभ प्राप्त हो सके।

ZipLoan से सर्विस एंटरप्राइज़ के लिए बिजनेस लोन की शर्ते निम्न हैं:

  • बिजनेस दो साल से अधिक पुराना हो
  • बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख से अधिक हो
  • सालाना आईटीआर डेढ़ लाख से अधिक की फाइल की जाती हो
  • घर या बिजनेस की जगह में से कोई एक खुद के नाम पर हो (यह पति – पत्नी, माता – पिता, पुत्र – पुत्री, भाई – बहन के नाम पर हो तो भी मान्य किया जाता है)

इस तरह से देखा जाए तो इतनी आसान शर्तो पर अधिक से अधिक सर्विस एंटरप्राइज़ को बिजनेस लोन प्राप्त हो सकता है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन के साथ ही बिजनेस लोन के लिए भी कुछ जरूरी कागजी दस्तावेज की जरूरत पड़ती है।

कई बार ऐसा होता है कि कारोबारी लोन लेना चाहते हैं कि लेकिन जब वह बिजनेस लोन के लिए अप्लाई करते हैं तब उनसे इतने अधिक कागजी दस्तावेज मांग लिया जाता है कि वह कागजातों को इक्कठा करने में ही परेशान हो जाते हैं जिसकी वजह से वह अपने बिजनेस पर ध्यान नहीं दे पाते हैं।

सर्विस एंटरप्राइज़ के कारोबारियों को कागजी दस्तावेज इक्कठा करने के लिए परेशान न होना पड़े और उन्हें असानी से बिजनेस लोन मिल जाये इसके लिए ZipLoan द्वारा बेहद कम काजगी दस्तावेजों की मांग की जाती है।

ZipLoan से सर्विस एंटरप्राइज़ के लिए बिजनेस लोन के जरूरी कागजी दस्तावेज

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • पिछले 9 महीने की बैंक स्टेटमेंट
  • पिछले साल फाइल की गई आईटीआर की कॉपी
  • घर या बिजनेस की जगह में से किसी एक के मालिकाना हक का प्रूफ (यह पति – पत्नी, माता – पिता, पुत्र – पुत्री, भाई – बहन के नाम पर हो तो भी मान्य किया जाता है)

जो सर्विस एंटरप्राइज कारोबारी इन असान शर्तो को पूरा करते हैं और जरूरी कागजातों को इक्कठा कर लेते हैं उनको ZipLoan से सिर्फ 3 दिन* में बिना कुछ गिरवी रखे 7.5 लाख तक का बिजनेस लोन प्रदान किया जाता है।

ZipLoan से बिजनेस लोन लेने का लाभ

  • त्वरित बिजनेस लोन: सर्विस सेक्टर के कारोबारियों के लिए पैसों की जरूरत को समझा जाता है इसीलिए ZipLoan द्वारा सिर्फ 3 दिन* में 7.5 लाख तक का बिजनेस लोन मुहैया कराया जाता है।
  • बिना कुछ गिरवी रखे बिजनेस लोन: ZipLoan द्वारा इस बात को समझा जाता है कि देश के अधिकतर सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमी यानी एमएसएमई कारोबारी इस स्थिति में नहीं होते हैं कि वह अपनी सम्पति गिरवी रखकर बिजनेस लोन ले सके, इसीलिए ZipLoan द्वारा सर्विस एंटरप्राइज़ के लिए बिज़नेस लोन बिना कुछ गिरवी रखे प्रदान किया जाता है।
  • न्यूनतम कागजात की जरूरत: अगर कारोबारी कागजी दस्तावेज इक्कठा करने में समय लगायेंगे तो वह अपना बिजनेस कैसे आगे बढ़ाएंगे, इसलिए ZipLoan द्वारा सर्विस एंटरप्राइज़ के लिए बिज़नेस लोन बहुत कम कागजी दस्तावेजों पर प्रदान किया जाता है।
  • टॉप – अप लोन की सुविधा: ZipLoan द्वारा इस बात को समझा जाता है की सर्विस सेक्टर का बिजनेस चलाने के लिए अधिक पैसों की जरूरत पडती है, इसीलिए ZipLoan द्वारा सर्विस एंटरप्राइज़ के लिए टॉप – अप बिज़नेस लोन की भी सुविधा दी जाती है। यहां यह जानकारी देना बेहतर होगा कि टॉप – अप लोन उन्हीं कारोबारियों को मिलता है जिनकी 9 EMI ठीक तरह से कटी होती हैं। टॉप – अप लोन साढ़े सात लाख तक का मिलता है।

बुनियादी समस्याओं का हल

राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?