मुद्रा लोन प्रोजेक्ट रिपोर्ट

एमएसएमई उद्योग क्षेत्र का विकास करने के लिए और नया लघु उद्योग स्थापित करने के लिए मुद्रा लोन योजना की शुरुआत की गई है। मुद्रा का पूरा नाम माइक्रो यूनिट्स डेवलपमेंट एंड रिफाइनेंस एजेंसी (MUDRA) है। इस योजना के तहत अधिकतम 10 लाख रुपये तक का बिजनेस लोन मिलता है। मुद्रा लोन लेने के लिए मुद्रा लोन प्रोजेक्ट रिपोर्ट प्रस्तुत करना अनिवार्य होता है।

आपका बिजनेस कितना पुराना है?
पिछले साल की बिक्री ?
प्रथम नाम
अंतिम नाम
मोबाइल नंबर
अपने शहर का नाम दें

instant business loan

Ziploan व्यवसायों के लिए लोकप्रिय लोनदाता है।

Icon1

न्यूनतम कागजात

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं है

Icon4

प्री-पेमेंट चार्जेंस फ्री

6 EMI का भुगतान करने के बाद

Icon3

सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन

रकम आपके बैंक खाते में

मुद्रा लोन प्रोजेक्ट रिपोर्ट क्या है?

मुद्रा खुद एक एनबीएफसी है। लेकिन, इस योजना के तहत सरकारी बैंक, प्राइवेट बैंक, सहकारी बैंक और एनबीएफसी से लोन मिलता है। लेकिन, सभी जगह प्रोजेक्ट रिपोर्ट चाहिए होता है। प्रोजेक्ट रिपोर्ट एक बिजनेस का लेखा – जोखा होता है। उसमें लिखा होता है कि कौन सा बिजनेस है, लागत कितना है और मार्जिन कितना होगा इत्यादि से संबंधित जानकारी दर्ज होता है। रिपोर्ट का प्रारूप साफ और समझने में आसान होना चाहिए।

मुद्रा लोन प्रोजेक्ट कैसे तैयार करें?

प्रधानमंत्री मुद्रा लोन प्रोजेक्ट तैयार करने में निम्नलिखित जानकारियों को शामिल करना होता है-

प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करते समय इस बात का खास ध्यान रखना होता है क आप मुद्रा लोन के किस कैटेगरी के लोन के लिए आवदेन कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त प्रोजेक्ट बनाते समय बिजनेस की प्रकृति का भी ध्यान रखना होता है। मुद्रा लोन तीन प्रकार का होता है-

प्रोजेक्ट प्रोफाइल के प्रकार

ICICI-Prudential-Internal-page

बुनियादी समस्याओं का हल

राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?