बिजनेस के लिए लोन

बिजनेस के लिए लोन बहुत जरुरी होता है। क्योंकि, कर्मचारियों के लिए वेतन, आपूर्तिकर्ताओं को भुगतान और बिजनेस का वर्किंग कैपिटल इत्यादि का मैनेजमेंट करने में बहुत अधिक फंड लगता है। जिसके लिए बिजनेस लोन बहुत सहायक होता है। व्यापारियों की इसी जरुरत को ध्यान में रखते हुए ZipLoan द्वारा न्यूनत्तम पात्रता पर, बेसिक कागजातों के साथ 7.5 लाख रुपये का बिजनेस लोन और 3 लाख रुपये तक का लाइन ऑफ क्रेडिट प्रदान किया जाता है। 

इन्हे भी देखें

instant business loan

Ziploan व्यवसायों के लिए लोकप्रिय लोनदाता है।

Icon1

न्यूनतम कागजात

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं है

Icon4

प्री-पेमेंट चार्जेंस फ्री

6 EMI का भुगतान करने के बाद

Icon3

सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन

रकम आपके बैंक खाते में

बिजनेस के लिए लाइन ऑफ क्रेडिट

व्यापार के दिन – प्रतिदिन के खर्चों को पूरा करने के लिए ZipLoan द्वारा लाइन ऑफ क्रेडिट प्रदान किया जा रहा है। लाइन ऑफ क्रेडिट में व्यापारियों एक सेट लिमिट मिल जाता है। व्यापारी सेट लिमिट में से जितना धन खर्च करता है, ब्याज सिर्फ उतने ही धन पर देना पड़ता है। 

ZipLoan से मिलने वाले बिजनेस के लिए लोन की खास बातें

  • बिजनेस लोन सिर्फ 3 दिन* में: बिजनेस बढ़ाने के लिए तय समय पर धन का होना बहुत आवश्यक होता है। इसीलिए ZipLoan से जब कोई कारोबारी बिजनेस लोन के लिए आवेदन करते हैं और कागजात कम्पलीट होते हैं, तो उस कारोबारी को बिजनेस लोन सिर्फ 3 दिन* में मुहैया करा दिया जाता है। 
  • बिजनेस लोन 6 महीने बाद प्री-पेमेंट चार्जेस फ्री: जो बिजनेस के लिए लोन कारोबारी ZipLoan से बिजनेस लोन प्राप्त करते हैं, वह 6 महीने बाद जब चाहे तब बिजनेस लोन इक्कठे चुका सकते हैं, बिना कुछ अतिरिक्त चार्ज दिए। मतलब ZipLoan से मिलने वाला बिजनेस लोन 6 महीने बाद फोर क्लोजर चार्जेस फ्री होता है।  
  • टॉप-अप लोन की सुविधा उपलब्ध: ZipLoan द्वारा अपने वर्तमान ग्राहकों को टॉप-अप लोन की सुविधा दी जाती है। टॉप-अप लोन की सुविधा उन ग्राहकों को मिलती है, जिन ग्राहकों ने 9 EMI का भुगतान ठीक समय पर किया होता है।  
  • घर बैठे ऑनलाइन बिजनेस लोनः बिजनेस के लिए लोन कारोबिरयों की व्यस्तता अधिक होती है। इसीलिए ZipLoan ऐप से बिजनेस लोन प्रदान करने सभी प्रक्रिया को ऑनलाइन रखा गया है। 
  • आसान EMI: बिजनेस के लिए लोन कारोबारियों को बिजनेस लोन चुकाने के लिए 12 EMI से लेकर 36 EMI का विकल्प दिया जाता है। 

ZipLoan से बिजनेस लोन प्राप्त करने की पात्रता

देश की प्रमुख नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (एनबीएफसी) ZipLoan द्वारा इस बात का खास ध्यान रखा गया है कि एमएसएमई लोन की पात्रता बहुत कठिन न हो। पात्रता निम्नलिखितहै: 

  • बिजनेस 2 साल से अधिक पुराना हो।  
  • बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख रुपये से अधिक का हो। 
  • पिछले वित्तीय वर्ष में इनकम टैक्स रिटर्न (आईटीआर) फाइल की गई हो। आईटीआर डेढ़ लाख रुपये से अधिक की फाइल होना चाहिए। 
  • घर या बिजनेस की जगह में से कोई एक खुद के नाम पर या ब्लड रिलेटिव के नाम पर हो। 

बिजनेस लोन लेने के लिए जरुरी कागजात

बिजनेस के लिए लोन कारोबिरयों की व्यस्तता की अधिकता को ध्यान में रखते हुए मिनिमम डॉक्यूमेंट्स पर 7.5 लाख रुपये तक के बिजनेस लोन प्रदान किया जाता है। आवश्यक कागजातों की सूची निम्नलिखित है: 

  • आधार कार्ड  
  • पैन कार्ड
  • पिछले 9 महीने का बैंक स्टेटमेंट (करेंट बैंक अकाउंट होना चाहिए)। बैंक स्टेटमेंट में सालाना 10 लाख रुपये से अधिक का टर्नओवर दर्शाया गया होना चाहिए। 
  • पिछले वित्तीय वर्ष में फाइल की आईटीआर की कॉपी। 
  • बिजनेस या घर की जगह में से किसी का मालिकाना हक का प्रूफ। प्रूफ खुद कारोबारी के नाम पर हो या ब्लड किसी ब्लड रिलेटिव के नाम पर रहेगा तो भी मान्य किया जाता है। 

बुनियादी समस्याओं का हल

राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?