SME लोन

क्या आपका बिजनेस स्माल, मीडियम एंटरप्राईज सेगमेंट का बिजनेस है और आप अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए SME लोन की तलाश कर रहें हैं? अब आप एकदम सही जगह पर हैं। देश की प्रमुख एनबीएफसी कंपनी ZipLoan द्वारा SME कारोबारियों को 7.5 लाख रुपये तक का बिजनेस लोन, बिना कुछ गिरवी रखे, सिर्फ 3 दिन* में प्रदान किया जाता है। ZipLoan से एसएमई कारोबारियों को मिलने वाला एसएमई लोन 6 महीना बाद प्री-पेमेंट चार्जेस फ्री होता है।

instant business loan

Ziploan व्यवसायों के लिए लोकप्रिय लोनदाता है।

Icon1

न्यूनतम कागजात

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं है

Icon4

प्री-पेमेंट चार्जेंस फ्री

6 EMI का भुगतान करने के बाद

Icon3

सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन

रकम आपके बैंक खाते में

ZipLoan से SME लोन असानी के साथ पाइये

ZipLoan कंपनी आरबीआई द्वारा रजिस्टर्ड नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (एनबीएफसी) है। ZipLoan द्वारा लघु एवं मध्यम (एसएमई) कारोबार को 7.5 लाख तक का बिजनेस लोन, बिना कुछ गिरवी रखे, सिर्फ 3 दिन* में प्रदान किया जाता है। एसएमई कारोबार का देश के विकास में अहम योगदान दे रहे हैं। अधिकतर बैंक और लोन कंपनी लोन देने के लिए प्रपर्टी गिरवी रखने की मांग करते है। जिसके कारण एसएमई कारोबारियों को लोन नहीं मिल पाता है। इसलिए ZipLoan द्वारा एसएमई कारोबारियों को 7.5 लाख रुपये तक का बिजनेस लोन, बिना कुछ गिरवी रखे प्रदान किया जाता है।

ZipLoan से बिजनेस लोन लेने का फायदा

देश की प्रमुख एनबीएफसी कंपनी ZipLoan पूर्ण रुप से एसएमई सेक्टर को बिजनेस लोन के रुप में मदद देने के लिए समर्पित है। ZipLoan से एसएमई लोन लेने पर एसएमई कारोबारियों का निम्नलिखित फायादा मिलता है।

  • एसएमई लोन के लिए कुछ भी गिरवी रखने की जरुरत नहीं है - ZipLoan द्वारा एसएमई बिजनेस लोन बिना कुछ गिरवी मिलता है। मतलब एसएमई कारोबारियों को बिजनेस लोन लेने के लिए कोई भी प्रपर्टी गिरवी रखने की जरुरत नहीं होती है।
  • सिर्फ 3 दिन* में एसएमई लोन की मंजूरी - ZipLoan द्वारा कारोबारियों के लिए धन की जरूरत को समझा जाता है। अगर समय पर घन न मिले तो बिजनेस में घाटा होने की संभावना बनी रहती है। इसीलिए, एसएमई लोन की मंजूरी सिर्फ 3 दिन* में दी जाती है।
  • 6 महीना बाद प्री पेमेंट चार्जेस फ्री - अधिकतर बैंक और लोन देने वाली कंपनी लोन तय समय से पहले लोन बंद करने पर अतिरिक्त चार्ज लगाती हैं। वहीं ZipLoan का एसएमई लोन 6 महीने बाद प्री पेमेंट चार्जेस फ्री है। यानी 6 महीने बाद कभी भी कारोबारी चाहें तो लोन बंद कर सकते हैं बिना किसी तरह का कोई अतिरिक्त चार्ज दिये।
  • टॉप-अप लोन की सुविधा - SME बिजनेस चलाने में अधिक धन की जरूरत होती है। इस जरुरत को ZipLoan द्वारा समझा जाता है। इसीलिए टॉप-अप लोन की सुविधा भी दी जाती है। टॉप-अप के तौर पर वर्तमान बिजनेस लोन के साथ 2.5 लाख रुपये तक लोन अतिरिक्त मिल जाता है। यहां यह बताना जरूरी है कि टॉप-अप लोन उन्हीं ग्रहकों को मिलता है जिनकी 9 मंथली ईएमआई का भुगतान तय वक्त पर हुआ होता है।
  • सिबिल स्कोर पर निर्भर नहीं - ZipLoan कंपनी एसएमई लोन देने के लिए सिर्फ सिबिल स्कोर पर निर्भर नहीं हैं। क्योंकि ZipLoan कंपनी द्वारा ग्राहक का वित्तिय साख मापने के लिए खुद की एक प्रणाली विकसित की गई है। इस प्रणाली का नाम Zipscore है। Zipscore का निर्धारण करने की प्रक्रिया में एसएमई कारोबारी का बैंक डीटेल, पिछले 2 साल का आईटीआर, सिबिल स्कोर और बिजनेस का प्रॉफिट मार्जिन इत्यादि को शामिल किया जाता है। इस प्रणाली में अधिक एसएमई कारोबारियों को SME लोन मिलने का चांस बढ़ जाता है।

ZipLoan से SME लोन के लिए पात्रता

स्माल, मिडियम एंटरप्राइज यानी एसएमई को ZipLoan कंपनी बेहद आसान शर्तों पर 7.5 लाख तक का एसएमई लोन प्रदान किया जाता है। एसएमई लोन की पात्रता निम्न हैं:

  • एसएमई उद्योग 2 साल से अधिक पुराना हो।
  • बिजनेस की जगह और घर की जगह दोनों अलग – अलग होना चाहिए।
  • एसएमई बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख रुपये से अधिक हो।
  • सालाना 1.5 लाख रुपये से अधिक की आईटीआर फाइल की जाती हो।
  • एसएमई बिजनेस की जगह या घर की जगह में से कोई एक खुद कारोबारी के नाम पर हो। यह माता – पिता, भाई – बहन, पति – पत्नी, पुत्र – पुत्री के नाम पर हो तो भी मान्य किया जाता है।

ZipLoan से एसएमई लोन पाने के लिए जरूरी कागजात

ZipLoan द्वारा स्माल, मिडियम एंटरप्राइज यानी एसएमई उद्योगों को न्यूनतम कागजातों पर SME लोन प्रदान किया जाता है। निम्न कागजातों की जरूरत पड़ती है:

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • 9 महीने का बैंक स्टेटमेंट
  • पिछले साल फाइल की गई आईटीआर की कॉपी
  • घर या एसएमई उद्योग की जगह में से किसी एक के मालिकाना हक का प्रूफ। यह किसी ब्लड रिलेटिव के नाम पर रहेगा तो भी मान्य किया जाता है।
ICICI-Prudential-Internal-page

बुनियादी समस्याओं का हल

राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?