क्या लाइन ऑफ क्रेडिट सिबिल स्कोर को प्रभावित करती हैं?

बिल्कुल भी नहीं। लाइन ऑफ क्रेडिट एक प्रकार का ओपन-एंड लोन है और इसका आपके क्रेडिट हिस्ट्री या स्कोर पर कोई असर नहीं पड़ता है। यदि आप हर महीने पूरी शेष राशि का भुगतान करते हैं, तो आपकी रिपोर्ट पर आपके खाते का भुगतान किया जाएगा। हालाँकि, यदि आप 90 दिनों से अधिक समय तक बैलेंस रखते हैं, तो यह आपके FICO स्कोर को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। 

इससे बचने का सबसे अच्छा तरीका यह सुनिश्चित करना है कि आप प्रत्येक बिलिंग सर्किल के अंत तक किसी भी बकाया राशि का भुगतान कर दें। इसका मतलब है कि देय तिथि से पहले कम से कम एक बिल का भुगतान करना ताकि भुगतान पहले सबसे पुराने ऋण के लिए लागू हो। यह ट्रैक करना भी महत्वपूर्ण है कि आप पर कितना पैसा बकाया है और आपको अभी भी किन बिलों का भुगतान करना है। 

यदि व्यक्तिगत कारणों से उपयोग किया जाता है तो लाइन ऑफ क्रेडिट आपके क्रेडिट स्कोर को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती हैं। यदि आप उनका उपयोग किसी व्यावसायिक उद्यम को निधि देने के लिए करते हैं, तो उन्हें आपके स्कोर में मदद करनी चाहिए।

इसे भी पढ़े

instant business loan

Ziploan व्यवसायों के लिए लोकप्रिय लोनदाता है।

Icon1

न्यूनतम कागजात

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं है

Icon4

प्री-पेमेंट चार्जेंस फ्री

6 EMI का भुगतान करने के बाद

Icon3

सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन

रकम आपके बैंक खाते में

बुनियादी समस्याओं का हल

राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?