ट्रैवल एजेंसी के लिए लोन

ट्रेवेल एजेंसी का सही तरीके से संचालन करने के लिए बिजनेस लोन बहुत मददगार साबित हो सकता है। देश की प्रमुख एनबीएफसी ZipLoan द्वारा ट्रेवेल एजेंसी का विस्तार करने के लिए बिना कुछ गिरवी रखे, 7.5 लाख रुपये तक का बिजनेस लोन, न्यूनत्तम पात्रता पर, सिर्फ 3 दिन* में प्रदान किया जाता है। ZipLoan द्वारा मिलने वाला बिजनेस लोन 6 महिने बाद प्री पेमेंट चार्जेस फ्री होता है.

instant business loan

Ziploan व्यवसायों के लिए लोकप्रिय लोनदाता है।

Icon1

न्यूनतम कागजात

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं है

Icon4

प्री-पेमेंट चार्जेंस फ्री

6 EMI का भुगतान करने के बाद

Icon3

सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन

रकम आपके बैंक खाते में

टूर एंड ट्रेवेल सेक्टर कितना बड़ा है

टूर एंड ट्रेवेल सेक्टर, सर्विस सेक्टर का सबसे बड़ा सेक्टर है। रोजगार के नजरिये से देखें तो भारत में बड़ी संख्या में लोगों को ट्रेवेल सेक्टर में रोजगार मिला हुआ है। वहीं वैश्विक स्तर पर बात करें तो भारत की जीडीपी में 184 देशों में से 12वें नंबर पर सबसे अधिक योगदान देने वाला सेक्टर ट्रेवल है। आने वाले दिनों में ट्रेवेल सेक्टर में और अधिक तेजी देखने को मिलने की उम्मीद है।

ट्रेवेल एजेंसी के लिए बिजनेस लोन का उपयोग

एमएसएमइ सेक्टर का ट्रेवेल एजेंसी बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जिसे लगातार मेंटेन रखने की आवश्यकता होती है। क्योंकि ट्रेवेल एंड टुरिज्म सेक्टर गाड़ी, घुमने की जगह और होटलों से जुड़ा बिजनेस है। इस बिजनेस को करने वाले कारोबारियों का ग्राहकों की मांग के अनुसार गाड़ियों को रखना होता है, होटलों में बुकिंग करना होता है और निरंतर नई जगहों को अपने मैन्यू में शामिल करते रहना होता है। जिसमे ग्राहकों के अनुसार बुकिंग हो सके। किसी भी ट्रेवेल एजेंसी के बिजनेस लोन का उपयोग निम्मलिखित रुप में हो सकता है:

वर्किग कैपिटल मैनेज करने में बिजनेस लोन का उपयोग

ट्रेवेल एजेंसी चलाने में कई तरह का खर्च होता है। एजेंसी अगर किराये का जगह पर चल रही है तो किराये का खर्च, एजेंसी में काम करने वाले कर्मचारियों को दिया जाने वाला वेतन का खर्च इसके अतिरिक्त भी बहुत से खर्च होता ह, जिन खर्चों को पूरा करना अनिवार्य होता है। कारोबारी बिजसनेस लोन की मदद से इस खर्च को असानी से पूरा कर सकते है.

नये उपकरण की खरीद करने में साहायक

ट्रेवेल के बिजनेस में हर कुछ समय के बाद कोई न कोई उपकरण की जरुरत होती ही होती है। यह जरुरत गाड़ियो के कल – पुर्जो की हो सकती है या लैपटॉप इत्यादि की खरीद हो सकती है। इस तरह की जरुरत को बिजनेस लोन की साहायता से बहुत असानी से पूरा किया जा सकता है।

बिजनेस के मार्केटिंग खर्च को पूरा करने के लिए

कोई भी बिजनेस तभी बड़ा बनता है जब उस बिजनेस के बारें में अधिक लोगों को जानकारी मिलती है। किसी बिजनेस के बारे में तभी अधिक लोगों को जानकारी मिलती है जब उस बिजनेस का मार्केटिंग किया जाता है। हालांकि बिजनेस का प्रचार और मार्केटिंग करने में पैसा लगता है। जिसके कारण कई कारोबारी अपने बिजनेस का प्रचार या मार्केटिंग नहीं करने का फैसला करते हैं। लेकिन कारोबारी बिजनेस लोन का धन बिजनेस के प्रचार या मार्केटिंग पर लगा देते हैं तो उनके बिजनेस के लिए यह एक शानदार फैसला हो सकता है।

ZipLoan का बिजनेस लोन से करें ट्रेवेल बिजनेस की हर जरुरत पूरी

देश की प्रमुख एनबीएफसी ZipLoan द्वारा सरल और कुशल तरीके बिना कुछ गिरवी रखे, 7.5 लाख रुपये तक का बिजनेस लोन सिर्फ 3 दिन* में प्रदान किया जाता है। ZipLoan से मिलने वाले बिजनेस लोन के जरीये ट्रेवेल बिजनेस की हर जरुरत को बेहतरीन तरीके के साथ पूरा किया जा सकता है।

बिजनेस लोन की पात्रता

  • बिजनेस में कम से कम 10 लाख रुपये का वार्षिक टर्नओवर हो
  • पिछले साल आईटीआर डेढ़ लाख रुपये से अधिक की फाइल होना चाहिए
  • घर या व्यापार की जगह खुद के नाम या किसी ब्लड रिलेटिव के नाम पर होना चाहिए
  • व्यापार स्थान घर से अलग होना चाहिए
  • बिजनेस कम से कम 2 साल से अधिक पुराना होना चाहिए

बिजनेस लोन के लिए जरूरी कागजात

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • पिछले 9 महीनों के लिए बैंक स्टेटमेंट (चालू बैंक खाता होना चाहिए)
  • पिछले साल दाखिल की गई आईटीआर की कॉपी
  • बिजनेस का पता प्रमाण
  • सरकार द्वारा जारी किया गया कोई निवास पता प्रमाण या आधार कार्ड

घर या बिजनेस की जगह में से किसी एक का मालिकाना हक का प्रूफ। मालिकाना प्रूफ खुद। कारोबारी के नाम हो या कारोबारी के किसी ब्लड रिलेटिव के नाम पर होगा तो भी मान्य होता है।

ZipLoan से मिलने वाले बिजनेस लोन का प्रमुख सुविधाएं

  • बिजनेस लोन सिर्फ 3 दिन* में: ZipLoan द्वारा बहुत तीव्र गति से बिजनेस लोन के लिए मंजूरी दी जाती है औक सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन प्रदान किया जाता है।
  • 6 महीने बाद प्री पेमेंट चार्जेस फ्री बिजनेस लोन: ZipLona द्वारा प्रदान किया जाने वाला बिजनेस लोन 6 महीने बाद प्री पेमेंट चार्जेस फ्री यानी फॉर क्लोजर चार्जेस फ्री होता है।
  • आसान EMI: ZipLoan द्वारा इस बात का ध्यान रखा जाता है कि लोन लेने के बाद कारोबारी पर अधिक भार न पड़े। इसीलिए बिजनेस लोन चुकाने के लिए 34 महीने की समयावधि दी जाती है।
  • ZipScore से बिजनेस लोन: ZipLoan की एक अलग क्रेडिट स्कोर पॉलिसी है। जिसे ZipScore के नाम से जाना जाता है। ZipScore की गणना कारोबारी की बैंक डीटेल, पिछले 2 सालों की ITR, सिबिल स्कोर और बिजनेस प्रॉफिट मार्जिन इन सभी दस्तावेजों को समायोजित करके किया जाता है। ZipScore से उन एमएसएमई कारोबारियों के लिए बिजनेस लोन प्राप्त करने का अवसर बढ़ जाता है, जिनका क्रेडिट स्कोर किन्हीं कारणों से कम होता है।
  • टॉप-अप लोन की सुविधा: ZipLoan द्वारा टॉप-अप लोन की सुविधा उन कारोबारियों को दी जाती है, जिनके द्वारा अपने वर्तमान बिजनेस लोन के 9 EMI का भुगतान तय समयसीमा में किया गया होता है।

Also Read:

बुनियादी समस्याओं का हल

राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?