महिलाओं के लिए बिजनेस लोन

यदि आप एक महिला कारोबारी हैं और अपने कारोबार के विस्तार के लिए बिजनेस लोन लेने की सोच रही हैं, तो आपको लिए ZipLoan का बिजनेस लोन सबसे शानदार विकल्प है। क्योंकि देश की प्रमुख एनबीएफसी ZipLoan से महिला कारोबारियों को 7.5 लाख रुपये तक का बिजनेस लोन सिर्फ 3 दिन* में मिलता है। ZipLoan से मिलने वाला एमएसएमई लोन 6 महीना बाद प्री-पेमेंट चार्जेस फ्री होता है।

instant business loan

Ziploan व्यवसायों के लिए लोकप्रिय लोनदाता है।

Icon1

न्यूनतम कागजात

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं है

Icon4

प्री-पेमेंट चार्जेंस फ्री

6 EMI का भुगतान करने के बाद

Icon3

सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन

रकम आपके बैंक खाते में

ZipLoan से महिला व्यवसायियों के एमएसएमई कारोबार के लिए बिजनेस लोन

बिजनेस लोन देने वाली ज्यादातर कंपनियां और बैंको द्वारा महिला कारोबारियों को लघु उद्योग लोन देने के लिए कठिन शर्तें लगा दी जाती हैं और बहुत अधिक कागजात के साथ प्रापर्टी गिरवी रखने की मांग की जाती है। इतना अधिक योग्यता मानदंडों को पूरा करना एक बिजनेस वीमैन के लिए कठिन हो जाता है।

ZipLoan द्वारा इस समस्या का समाधान किया गया है। ZipLoan द्वारा महिला कारोबारियों को उचित शर्तों पर, बेसिक कागजातों के साथ बिना कोई प्रापर्टी गिरवी रखे 7.5 लाख रुपये तक का बिजनेस लोन आनलाइन प्रदान किया जाता है। ताकि महिला कारोबारी अपने व्यापार का विस्तार असानी के साथ कर सकें।

ZipLoan से महिला कारोबारियों को बिजनेस लोन लेने का फायदा

देश की प्रमुख एनबीएफसी ZipLoan से अगर महिला कारोबारी ऑनलाइन बिजनेस लोन लेती हैं तो उनको निम्नलिखित फायदा मिलता हैः

  • आसान किस्तों में बिजनेस लोनः ZipLoan द्वारा यह भली-भांति समझा जाता है कि लोन को चुकाने के लिए उचित समय-सीमा देना आवश्यक होता है। इसी लिए महिला कारोबारियों को बिजनेस लोन चुकाने के लिए 12 से 36 महीना का समय दिया जाता है।
  • सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन मंजूरः सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम कारोबार में किसी भी जरुरत को तत्काल पूरा करना आवश्यक होता है। इसीलिए ZipLoan द्वारा महिला कारोबारियों का बिजनेस लोन सिर्फ 3 दिन* में मंजूर किया जाता है।
  • बिजनेस लोन की सभी प्रक्रिया ऑनलाइनः महिला कारोबारी घर बैठे ZipLoan से बिजनेस लोन प्राप्त कर सकती हैं। क्योंकि ZipLoan से बिजनेस लोन की सभी प्रक्रिया ऑनलाइन है।
  • 6 महीना बाद प्री-पेमेंट चार्जेस फ्रीः ZipLoan से मिलने वाला बिजनेस लोन 6 महीना बाद प्री-पेमेंट चार्जेस फ्री यानी फोर क्लोजर होता हा। 6 महीना बाद कभी भी लोन को एक बार में वापस किया जा सकता है। इसके लिए अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होता है।
  • टॉप-अप लोन की सुविधा: ZipLoan द्वारा टॉप-अप लोन की सुविधा उन महिला कारोबारियों को दी जाती है, जिनके द्वारा अपने वर्तमान बिजनेस लोन के 9 EMI का भुगतान तय समयसीमा में किया गया होता है।
  • बिजनेस लोन सिर्फ क्रेडिट स्कोर पर आधारित नहीं: बिजनेस लोन देने के लिए ZipLoan द्वारा सिर्फ सिबिल स्कोर के मापदंडों को फॉलो नहीं किया जाता है। बल्कि खुद की विकसित एक अलग क्रेडिट स्कोर प्रणाली से ग्राहक की साख को जांचा जाता है। इस प्रणाली को Zipscore कहते हैं। Zipscore की गणना कारोबारी की बैंक डीटेल, पिछले 2 सालों का ITR, सिबिल स्कोर और बिजनेस प्रॉफिट मार्जिन को शामिल करके किया जाता है। Zipscore कारोबाराी के बिजनेस लोन पाने के अवसर बढ़ जाता है।

ZipLoan से महिला कारोबारियों को आसान पात्रता पर बिजनेस लोन

एमएसएमई सेक्टर में बिजनेस करने वाली महिला कारोबारियों को निम्न पात्रता पर बिजनेस लोन मिलता हैः

  • कारोबार 2 साल से अधिक पुराना होना चाहिए।
  • बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख रुपये से अधिक होना चाहिए।
  • सालाना आईटआर 1.5 लाख रुपये से अधिक की फाइल होना चाहिए।
  • बिजनेस और घर की जगह दोनों अलग – अलग होना चाहिए।
  • बिजनेस की जगह या घर की जगह में से कोई एक खुद कारोबारी के नाम पर होना चाहिए। यह किसी ब्लड रिलेटिव के नाम पर हो तो भी मान्य किया जाता है।

ZipLoan से पाइए न्यूनतम कागजातों पर बिजनेस लोन

महिला कारोबारियों को बिजनेस लोन देने के लिए ZipLoan द्वारा सिर्फ उतने ही कागजी दस्तावेजों की मांग की जाती है, जितने कागजात महिला कारोबारी आसानी से उपलब्ध करा सकती हैं। बिजनेस लोन के लिए निम्नलिखित कागजातों की मांग की जाती हैः

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • पिछले 9 महीना का बैंक स्टेटमेंट
  • पछले साल फाइल की गई आईटीआर की कॉपी
  • बिजनेस की जगह या घर की जगह में से किसी एक का मालिकाना हक का प्रूफ। यह प्रूफ किसी ब्लड रिलेटिव के नाम पर रहेगा तो भी मान्य किया जाता है।

Also Read:

बुनियादी समस्याओं का हल

राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?