सहारनपुर में बिजनेस लोन

सहारनपुर सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग (एमएसएमई) का गढ़ है। एमएसएमई को सतत रुप से चलाने के लिए सहारनपुर में बिजनेस लोन की आवश्यकता होती है। यदि आप सहारनपुर के एमएसएमई कारोबारी हैं और अपने कारोबार के विस्तार के लिए सहारनपुर में बिजनेस लोन लेने की सोच रहे हैं, तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। देश की प्रमुख नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (एनबीएफसी) ZipLoan द्वारा सहारनपुर में 7.5 लाख रुपये तक का बिजनेस लोन, बिना कुछ गिरवी रखे, सिर्फ 3 दिन* में प्रदान किया जा रहा है।

आपका बिजनेस कितना पुराना है?
पिछले साल की बिक्री ?
प्रथम नाम
अंतिम नाम
मोबाइल नंबर
अपने शहर का नाम दें

instant business loan

Ziploan व्यवसायों के लिए लोकप्रिय लोनदाता है।

Icon1

न्यूनतम कागजात

बैलेंस शीट की जरूरत नहीं है

Icon4

प्री-पेमेंट चार्जेंस फ्री

6 EMI का भुगतान करने के बाद

Icon3

सिर्फ 3 दिन* में बिजनेस लोन

रकम आपके बैंक खाते में

सहारनपुर में बिजनेस लोन की आवश्यकता

सहारनपुर कॉर्पोरेट, वाणिज्यिक और उद्यमियों के लिए देश के सबसे बड़े केंद्रों में से एक है। यहां सिर्फ बड़े उद्योग ही नहीं बल्कि सहारपुर एमएसएमई का भी प्रमुख केंद्र है। इसके साथ ही विभिन्न स्टार्ट-अप उद्यम भी सहारनपुर क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहे हैं और एक अच्छा व्यवसाय भी कर रहे हैं। बड़े उद्योग को चलाने के लिए फंड की कमी नहीं होती है। उन्हें वित्तीय संस्थानों से प्रॉपरति गिरवी रखकर लोन बहुत आसानी से मिल जाता है।

वित्तीय समस्या छोटे और मध्यम कारोबारियों के साथ होती है। क्योंकि छोटे और मध्यम कारोबारियों के पास ऐसी कोई प्रॉपर्टी नहीं होती है, जिन्हें गिरवी रखने के बदले लोन मिल सके। यहां पर इन कारोबारियों की मदद ZipLoan कंपनी करती है। ZipLoan कंपनी द्वारा 7.5 लाख रुपये तक का बिजनेस लोन बिना कुछ गिरवी रखे प्रदान किया जाता है।

बिजनेस लोन की सुविधाएं और लाभ

सहारनपुर में ZipLoan से मिलने वाले 7.5 लाख रुपये तक के बिजनेस लोन के संबंध में सुविधाएं और लाभ निम्नलिखित है:

बिना कुछ गिरवी रखे बिजनेस लोन: सहारनपुर के एमएसएमई कारोबारियों को ZipLoan से बिना कोई प्रॉपर्टी गिरवी रखे बिजनेस लोन प्रदान किया जाता ही।

बिजनेस लोन 6 महीने बाद प्री पेमेंट चार्जेस फ्री: ZipLoan से सहारनपुर में मिलने वाला बिजनेस लोन 6 महीने बद प्री पेमेंट चार्जेस यानी फॉर क्लोज़र चार्ज फ्री होता है। कारोबारी 6 महीने बाद जब चाहें तब बिजनेस लोन की रकम एक भी पैसा अधिक दिए बिना भुगतान कर सकते हैं।

टॉप-अप लोन की सुविधा: ZipLoan द्वारा एमएसएमई कारोबारियों के लिए धन की आवश्यकता को समझा जाता है। इसीलिए टॉप-अप लोन की सुविधा प्रदान की जाती है। टॉप-अप लोन की सुविधा उन्हीं ग्राहकों के लिए उपलब्ध होती है, जिनके द्वारा अपने वर्तमान बिजनेस लोन की 9 EMI का भुगतान ठीक समय पर किया गया हो।

बिजनेस लोन की पात्रता

सहारनपुर चूंकि छोटे और मध्यम उद्योगों का गढ़ है इसलिए देश की प्रमुख नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (एनबीएफसी) ZipLona द्वारा इस बात का खास ध्यान रखा गया है कि बिजनेस लोन पात्रता बहुत कठिन न हो, ताकि सहारनपुर के जरूरतमंद एमएसएमई कारोबारियों को आसानी से बिजनेस लोन प्राप्त हो सके। ZipLoan से बिजनेस लोन प्राप्त करने की पात्रता बहुत बेसिक है। पात्रता निम्न है:

सहारनपुर में बिजनेस लोन लेने के लिए निम्न कागजातों की आवश्यकता होती है

बिजनेस लोन के लिए ब्याज दर

लोन लेने से पहले संबंधित संस्थान से ब्याज दर के संबंध में जाँच-पड़ताल अवश्य कर लेना चाहिए। ZipLoan से मिलने वाले बिजनेस लोन की ब्याज दर काफी आकर्षक होती है। ब्याज दर निर्धारण के वक्त ग्राहक का सिविल स्कोर भी मायने रखता है। ब्याज दरों में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) दिशानिर्देश्नुसार बदलाव होता रहता है, इसलिए ग्राहकों को चाहिए कि वह लोन लेने लेने से पूर्व तत्कालीन इंटरेस्ट रेट को समझ लें।

सहारनपुर में उपलब्ध बिजनेस लोन का प्रकार

बिजनेस लोन मुख्य रुप से दो प्रकार का होता है:

छोटे एवं मध्यम कारोबारियों का ध्यान रखते हुए ZipLoan द्वारा सहारनपुर में अनसिक्योर्ड बिजनेस लोन यानी बिना कुछ गिरवी रखे बिजनेस लोन उपलब्ध कराया जाता है। सहारनपुर में उपलब्ध बिना कुछ गिरवी रखे बिजनेस लोन के जरिये एमएसएमई कारोबारी अपने बिजनेस का बुनियादी ढांचा बेहतर बना सकते हैं और बिजनेस का विस्तार कर सकते हैं। इसी के साथ कारोबारी चाहें तो बिजनेस लोन का इस्तेमाल कच्चे माल की खरीद, नई खरीद और बिजनेस के वर्किंग कैपिटल को मैनेज करने में भीकर सकते हैं।

ICICI-Prudential-Internal-page

बुनियादी समस्याओं का हल

राम यादव

मैं बारह वर्षों से अपना कारोबार चला रहा हूं लेकिन अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए सक्षम नहीं था। मैंने Ziploan में आवेदन किया और उन्होंने मेरे लोन आवेदन को बहुत ही कम समय में मंजूरी दे दी।

कंचन लता

मैंने अपने कारोबार की ज़रूरतों के लिए ZipLoan से संपर्क किया। कंपनी से लोन पाने की शर्तें पूरा करना आसान था। उन्हें सिर्फ 1 साल का ITR और बिजनेस का सालाना टर्नओवर 10 लाख तक की जरूरत थी।

क्या आप भी ZipLoan के मदद से अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए तैयार हैं?